जानिए क्या है टीम इंडिया का नया सेलिब्रेशन स्टाइल

टीम इंडिया का नया सेलिब्रेशन स्टाइल सुर्खियों में है. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को तीसरे व अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन तूफानी शतक जमाकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। पांड्या ने सिर्फ 86 गेंदों में 8 चौको और 7 छक्को की मदद से अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया। ये उनके फर्स्ट क्लास करियर का भी पहला शतक रहा। हालांकि, वो 96 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर संदाकन के शिकार बने।

श्रीलंका के खिलाफ जारी सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में धुरंधर शिखर धवन ने अपने शतक का जश्न नए स्टाइल में मनाया. धवन ने शतक जमाने के बाद पैवेलियन की ओर इशारा करते हुए दोनों हाथ ऊपर करते हुए V- विक्ट्री साइन बनाया था. उसे वे ‘Daddy D’ pose का नाम दे रहे हैं.

कैसे शुरू हुआ ‘Daddy D’ pose?

धवन अक्सर शतक बनाने के बाद अपने दोनों हाथ फैला कर बड़े ही अनोखे अंदाज में जश्न मनाते रहे हैं. पल्लेकेल टेस्ट में शतक लगाने के बाद उन्होंने V साइन का नया स्टाइल अपनाया. इससे पहले मूंछों पर ताव देकर जश्न मनाने के कारण उन्हें गब्बर कहा ही जा चुका है.

क्या है ‘Daddy D’ पोज?

दरअसल, टीम इंडिया ने शिखर धवन को नया नाम दिया है. इसका तब तक खुलासा नहीं हुआ था, जब तक कि उन्होंने शतक नहीं बना दिया. पल्लेकेल टेस्ट की पहली पारी में 119 रन बनाते ही पता चला कि ड्रेसिंग रूम में उन्हें ‘डैडी डी’ कहा जाने लगा है. जो अब उनके जश्न मनाने के नए अंदाज के साथ जुड़ गया है. और यह स्टाइल ‘Daddy D’ pose के नाम से उभर आया है.

कैसे आगे बढ़ा ‘Daddy D’ सेलिब्रेशन का सिलसिला?

रविवार को टेस्ट मैच का दूसरा दिन हार्दिक पंड्या ने नाम रहा. 96 गेंदों में 108 रनों की पारी के दौरान एक ओवर में 26 रन का उनका भारतीय रिकॉर्ड छाया रहा. और सबसे बढ़कर पंड्या ने भी उसी अंदाज में अपने शतक का जश्न मनाया, जिस स्टाइटल में पहले दिन धवन मना गए थे.

भविष्यवाणी से चला सिलसिला

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि धवन शतक जमाएंगे और यह सही निकला. इससे बाद तो उन दोनों ने सोशल मीडिया पर उन्हें- डैडी डी कहकर संबोधित किया. धवन ने भी ट्वीट कर इस डैडी डी कहने पर खुशी जताई और पंड्या को शतक की बधाई दी.

Read Also:राष्ट्रगान का स्पेशल वर्जन, देखिये वीडियो

Follow Us On Social Media – Facebook.

Show Buttons
Hide Buttons