Google पर ‘पप्पू’ सर्च करने पर आ रहे है राहुल गाँधी ।

गूगल ने अब कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी को ‘पप्पू’ बताया है। गूगल सर्च इंजन पर ‘who is pappu in india’ लिखने पर राहुल गांधी का जिक्र किया जा रहा है। साथ ही गूगल ने राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहने पर पप्पू की बेइज्जती बताया जा रहा है।

गूगल पर पप्पू सर्च करने पर रिजल्ट पेज में ये कहा जा रहा है कि ये एक पुरूष व्यक्ति का नाम है जिसका इस्तेमाल भारत के कई श्रेत्रों में किया जाता है. रिजल्ट पेज को पूरा खोलने पर एक विकिपीडिया का पेज खुलता है जिसमें राहुल गांधी का नाम तो नहीं दिया गया है लेकिन ये जरूर कहा गया है कि पप्पू एक पुरूष का नाम होता है.

अगर आप पप्पू को सर्च कर इमेज में क्लिक करते हैं तो राहुल गांधी की तस्वीर आती है तो वहीं गूगल पर अगर पप्पू की उम्र को लेकर सवाल करते हैं तो सीधे राहुल गांधी का विकिपीडिया पेज खुलता है.

‘गूगल’ में पप्पू नाम से उल्लिखित राहुल गांधी को पप्पू कहना मेरठ जिला कांग्रेस अध्य्क्ष को इतना भारी पड़ा कि प्रदेश अध्य्क्ष राज बब्बर ने उन्हें पार्टी के समस्त पदों से हटाते हुए पारी से बर्खास्त कर दिया। प्रधान यूपी कांग्रेस कमेटी में अनुशासन समिति के चेयरमैन भी थे, लेकिन पार्टी ने उन्हीं पर बिना किसी कारणवश अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी।

प्रदेश अध्य्क्ष राज बब्बर को मेरठ जिला अध्य्क्ष विनय प्रधान को पार्टी से निकालने से पूर्व ‘गूगल’ वालो से पप्पू नाम से राहुल गांधी को न जोड़ने की अपील करनी चाहिए थी।

Show Buttons
Hide Buttons