चार सौ करोड़ की लागत से बन रही ये फिल्म होगी भारत की सबसे महंगी फिल्म

अगर आप यह सोचते हैं कि ‘बाहुलबली-2’ भारत की सबसे महंगी फिल्म है तो आप गलत हैं. डेक्कन क्रॉनिकल की खबरे के मुताबिक साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड के एक्शन किंग अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘2.0’ चार सौ करोड़ की लागत से बन रही है. इस फिल्म के निर्देशक एस शंकर हैं. आपको बता दें कि ये फिल्म साल 2010 में आई ‘रोबोट’ का सिक्वल है.

‘बाहुबली: द कॉन्क्लूज़न’ की बात करें तो इस फिल्म की लागत 250 करोड़ रुपये थी. इसमें साउथ इंडियन फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास मुख्य भूमिका में दिखे थे. इस फिल्म ने ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार कमाई की. इतना ही नहीं कमाई के मामले में भी इस फिल्म ने देश और दुनिया में कई रिकॉर्ड बनाएं.

महंगी फिल्मों में शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ‘पद्मावति’ का भी नाम आता है. इस फिल्म की लागत 200 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया.

वहीं ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ का बजट भी सौ करोड़ के पार था. इस फिल्म को बनाने में 180 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कमाई के मामले में धमाल मचा दिया था.

सलमान खान और सोनम कपूर की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का जिक्र करें, तो इस फिल्म को बनने में 180 करोड़ रुपये खर्च हुए. दर्शकों के बीच इस फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरीं और कमाई के मामले में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. सबसे खास बात ये रही कि इस फिल्म में सलमान खान डबल रोल में नजर आए थे.

अपने फिल्मों के जरिए हमेशा रिकॉर्ड बनाने वाले अभिनेता आमिर खान की ‘धूम-3’ की लागत 175 करोड़ रुपये बताई जाती है. इस फिल्म में आमिर खान के साथ अभिनेत्री कैटरीना कैफ दिखीं. यह इन दोनों कलाकारों की एक साथ पहली फिल्म थी. इस फिल्म में आमिर खान डबल रोल में नजर आए थे.

 

Like and Follow Us On Social Media –Facebook

Show Buttons
Hide Buttons