CWG 2018 : भारत की एक और बेटी ने लगाया सोने पर निशाना

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज सांतवा दिन है. छठा दिन भारत के लिए कुछ ज्यादा खास नहीं रहा. छठे दिन भारत केवल एक गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल ही जीतने में कामयाब रहा. भारत 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज जीतकर पदक तालिका में तीसरे पायदान पर बना हुआ है. पदक तालिका में 50 गोल्ड मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले और इंग्लैंड 24 गोल्ड मेडल जीतकर दूसरे पायदान पर है. मुक्केबाजी के लिहाज से आज का दिन भारत के लिए बहुत अहम है.

  • श्रेयसी ने शूट-ऑफ में आस्ट्रेलिया की एमा कोक्स को एक अंक से हराते हुए गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने कुल 98 अंक हासिल किए. सभी चार लेवल में कुल 96 अंक हासिल करने के साथ उन्होंने शूट-ऑफ में अपने दोनों निशाने सही लगाए और जीत हासिल की.
  • श्रेयसी सिंह ने भारत को आज के दिन का पहला गोल्ड मेडल दिला दिया है. श्रेयसी सिंह ने भारत को शूटिंग के डबल ट्रैप इवेंट में गोल्ड मेडल दिलाया.
  • पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ले रहे गौरव सोलंकी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पुरुषों की 52 किलोग्राम मुक्केबाजी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में मिली इस जीत के साथ गौरव ने भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया है.
  • 50 मीटर पिस्टल के फाइनल इवेंट में ओमप्रकाश ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. ओमप्रकाश 21वें और 22वें शॉट में ज्यादा पॉइंट हासिल नहीं कर पाए. इसी वजह से ओमप्रकाश गोल्ड या सिल्वर मेडल जीतने से चूक गए.
  • भारतीय महिला मुक्केबाज सरिता देवी को निराशा हाथ लगी है. सरिता मुक्केबाजी में महिलाओं की 60 किलोग्राम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हार गईं और इस कारण वह मेडल जीतने से भी चूक गईं.
  • शूटिंग के 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल से जीतू राय बाहर हो गए हैं. हालांकि ओम मिथरवाल 111.3 पॉइंट्स दूसरी पुजीशन पर हैं और उनसे मेडल की उम्मीद बनी हुई है. जीतू राय ने पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में इस इवेंट में भारत को गोल्ड दिलाया था.
  • भारत की स्टार बॉक्सर मैरीकॉम ने श्रीलंका की अनुषा को 5-0 से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है. मैरीकॉम के फाइनल में पहुंचने की साथ ही भारत के लिए महिलाओं की 45-58 किलो कैटेगरी में गोल्ड या सिल्वर पक्का हो गया है
  • भारत की झोली में पहले ही एक गोल्ड डाल चुके जीतू राय और ओम मिथरवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है. मिथरवाल और जीतू ने क्वालीफिकेशन में पहला और छठा स्थान हासिल करते हुए फाइनल में एंट्री की है.
Show Buttons
Hide Buttons