बलिया : दो पक्षों में तनाव, जमकर हुई आगजनी व लूटपाट

कुछ समय पहले ही मुहर्रम और दशहरा के मौके पर बलिया क्षेत्र में बवाल हुआ था, अब एक बार फिर से यहां दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। दो युवाओं में साइकिल और बाइक टकराने के बाद यह बवाल इतना बढ़ गया कि इस दौरान दुकानों में लूटपाट और आगजनी की घटना हो गई। इसमें तीन दुकानें जलकर रख हो गईं।

इस विवाद के बाद पुलिस की आेर से धारा 144 लगा दिया गया था। बावजूद इसके उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। 20 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है। दो लोगों पर एनएसए और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने लापरवाही पर चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।

मुहर्रम के जुलूस के दौरान भी हुआ था बवाल

बीते 1 अक्टूबर को मुहर्रम पर भी बलिया में बवाल हुआ था। दो पक्षों के बीच पथराव और आगजनी के साथ फायरिंग भी हुई। डीएम सुरेंद्र विक्रम ने बताया था कि सिकन्दरपुर कस्बे में मोहर्रम जुलूस के दौरान शरारती तत्वों ने पथराव और आगजनी की घटना की। इस दौरान 3 बाइक को नुकसान पहुंचाया गया था और मकान में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

कैसे शुरू हुआ बवाल

  • कस्बे में मंगलवार को बाइक और साइकल की टक्कर के बाद दो समुदायों के बीच मारपीट हुई और घायल युवक को डि‍स्ट्रि‍क्ट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पुलिस केस बताकर युवक को एडमि‍ट करने से मना कर दिया गया।
  • नाराज परिजनों ने बुधवार को रतसड़ कस्बे में जाम लगा दिया, जिसके बाद दो समुदायों के बीच पथराव शुरू हो गए। उपद्रवियों ने दो दुकानों में आग लगा दी और कई दुकानों में तोड़फोड़ की।
  • मौके पर डीएम और एसपी सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।
  • डीएम सुरेंद्र वि‍क्रम सिंह ने बताया कि 20 लोंगो को गिरफ्तार किया गया है। 2 लोगों पर एनएसए और गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाएगी।
  • लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है।

Like and Follow Us On Social Media –Facebook

Show Buttons
Hide Buttons