70 साल बाद इस गांव ने मनाया आजादी का जश्न, पहली बार फहराया तिरंगा

अंबाला : आजादी के 70 सालों बाद इस गांव में तिरंगा फहराया गया । इस दौरान प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजदू रहे। राष्ट् ध्वज फहराया गया और तिरंगे को सलामी दी। सीएम ने विकास की योजनाओं की आधारशिला रख कर कहा कि कुछ समय पहले उनकी पार्टी के एमएलए से पता चला कि, उनके क्षेत्र में ऐसा गांव है, जहां आज भी झंडा नहीं फहराया गया। इस गांव के लोग अपने आप को गुलाम समझते थे.

  • ये गांव हरियाणा प्रदेश के अंबाला जिले का रोहणा है। गांव की जमीन गिरवी होने के बाद से इंतकाल नहीं हो रहा है। यहां के लोग आज भी अपने आप को गुलाम समझते हैं। जैसे ही ये बात प्रदेश के सीएम को पता चली तो उन्होंने इस गांव झंडा फहराने की बात कही। शुक्रवार को यहां झंडा फहराया गया।
  • इस मौके पर सीएम ने कहा कि, आज का दिन इस गांव के लिए आजादी का जश्न है। वहीं लोगों से अपील की सभी अपने घरों में दीपक जलाए। सीएम ने गांव के बुजुर्गों के लिए एक अप्रैल से रोहणात फ्रीडम ट्रस्ट बनाकर एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की।
  • अब ट्रस्ट के पैसे से गांव के 60 साल से अधिक उम्र के लोग निजी अस्पताल में भी इलाज करवा सकेंगे। गांव के बुजुर्ग तालाराम के साथ सीएम ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर सलामी दी
Show Buttons
Hide Buttons