18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे इमरान खान, तीन भारतीयों को मिलेगा न्योता

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इसके लिए मेहमानों को न्योते मिलने शुरू हो गए हैं. इमरान खान ने आज पूर्व क्रिकेटर और पंजाब में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता भेजा है.

पीटीआई के केंद्रीय अतिरिक्त सूचना सचिव फैसल जावेद ने कहा कि खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है.

उन्होंने ‘डॉनन्यूज टीवी’ को बताया कि पाकिस्तान की 1992 विश्व कप विजेता टीम को भी अपने कप्तान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.

नेशनल एसेंबली के सत्र के दौरान नव निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति ने अगले प्रधानमंत्री को शपथ दिलाने के लिए स्कॉटलैंड का अपना दौरा टालने का फैसला किया है। वह 16 से 19 अगस्त के बीच स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग जाने वाले थे।

18 अगस्त को शपथग्रहण समारोह होने की पुष्टि को लेकर कोई आधिकारिक अधिसूचना अब तक जारी नहीं की गयी है। उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया।

Show Buttons
Hide Buttons