17 अगस्त से शुरु हो सकता है हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 17 अगस्त से शुरू होने की संभावना है, क्योंकि गत शाम मुख्यमंत्री निवास पर भाजपा विधायक दल की बैठक में सत्र को लेकर विशेष चर्चा हुई। अबकी बार मानूसन सत्र की चार बैठकें होने और इसके 22 अगस्त तक चलने के आसार हैं। इस सत्र पर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के फैसले से प्रभावित कच्चे कर्मचारियों की विशेष निगाहें हैं, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनकी नौकरी बचाने के लिए सत्र में विशेष अध्यादेश ला सकती है।

कच्चे कर्मचारियों के लिए लाया जा सकता है बिल

कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की पॉलिसी रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले से करीब 4600 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। ऐसे कर्मचारियों को राहत के लिए सरकार विशेष बिल ला सकती है। लोकसभा चुनाव नजदीक होने के चलते मानसून सत्र में प्रदेश के लोगों को राहत संबंधी बिल लाए जा सकते हैं। सरकार कोई बड़ी घोषणाएं भी कर सकती है।

विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर सूत्रों के मुताबिक अब विधायक दल की बैठक के फैसले को विधानसभा सचिवालय को जानकारी दी जाएगी ताकि राज्यपाल से मंजूरी लेकर समय पर सत्र शुरु करवाया जा सके।

मानसून सत्र में कर्मचारियों के अलावा किसानों के मुद्दों को लेकर भी चर्चा हो सकती है, इसके अलावा विपक्ष की तरफ से कानून व्यवस्था, बिजली-पानी और एसवाईएल के मुद्दे पर चर्चा करवाने की मांग के भी आसार नजर आ रहे हैं।

Show Buttons
Hide Buttons