ख़ुशख़बरी : आज होगी लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव की सगाई

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती ऐश्वर्या से आज सगाई होगी. शादी 12 मई को होने की संभावना है. समारोह का आयोजन पटना के होटल मौर्या में हो रहा है. जहां परिवार के लोग और बेहद करीबी मित्र शिरकत करेंगे. लेकिन चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू यादव खुद मौजूद नहीं रहेंगे. लालू यादव फिलहाल दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. उन्हें पिछले दिनों रांची के बिरसा मुंडा जेल में तबीयत बिगड़ जाने के बाद एम्स लाया गया था.

इसी महीने की शुरुआत में शादी तय होने के बाद तेजप्रताप ने दिल्ली आकर पिता लालू यादव से मुलाकात की थी और आशीर्वाद लिया था. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप की दुल्हन बनने जा रही ऐश्वर्या भी राजनीतिक परिवार से आती हैं. ऐश्वर्या परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं. ऐश्वर्या ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है.

लालू यादव के परिवार में ये तीसरी शादी है जो राजनीतिक घराने में हो रही है. इससे पहले अपनी एक बेटी की शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव के बेटे से कर चुके हैं. इसके अलावा छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी उन्होंने मुलायम सिंह यादव के परिवार में की.

तेजप्रताप ने सोमवार को अपना 29वां जन्मदिन मनाया था. इस मौके पर बधाई देने वालों में उनकी होने वाली पत्नी ऐश्वर्या राय भी शामिल हैं. जन्मदिन पर पूर्व मंत्री ने पटना के यारपुर के एक दलित बस्ती में नीमतल मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की और गरीब दलित समाज के 29 बच्चों के साथ केक काटा. इसके बाद उपस्थित तमाम बच्चों के बीच उन्होंने चॉकलेट और नए वस्त्र वितरित किए.

Show Buttons
Hide Buttons