हरियाणा: बेरहम पति ने अपनी ही पत्नी को लगाया दांव पर

हरियाणा के मेवात में एक पति ने पत्नी को जुआ खेलते हुए दांव पर लगा दिया और हार गया। इसके बाद पत्नी ने जब इसका विरोध किया तो पति ने तीन तलाक दे दिया। महिला ने बच्चों और मामा के साथ कई बिरादरी पंचायतों के पास सुलह के लिए गुहार लगाई, लेकिन नतीजा सिफर रहा। आखिरी उम्मीद परिवार परामर्श केंद्र से थी, वहां भी निराशा ही हाथ लगी। करीब एक साल ठोकरें खाने के बाद महिला ने एसपी मेवात से इसकी शिकायत की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है।

चार साल पहले हुई थी महिला की शादी

  •  मामा का आरोप है कि एक दिन इमरान जुए में पत्नी को हार गया। वह घर आया और भांजी को साथी जुआरियों के हवाले कर दिया। जब इसका विरोध किया तो तुरंत इमरान ने तीन तलाक देकर रिश्ता तोड़ लिया। इसके बाद हमने पंचायत का दरवाजा खटखटाया। रिश्तेदारों से इमरान को समझाने के लिए कहा, मगर नतीजा कुछ नहीं निकला। मजबूर होकर अब मेवात एसपी नाजनीन भसीन के पास अर्जी लगाई है।
  • उधर, डीएसपी वीरेंदर सिंह ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन तलाक का मामला बेहद गंभीर है। पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

हर जगह निराशा मिली, अब टूट चुकी हूं

  •  शकीरा ने कहा, ”तलाक के बाद से मैं और मेरे मामा बिरादरी की पंचायतोंं से मदद की गुहार लगा रहे हैं ताकि बच्चों को पिता के पास रहने को मिल जाए। हर बिरादरी पंचायत उम्मीद के साथ शुरू होती और नाउम्मीदी पर खत्म हो जाती है।”
  • ”पति-पत्नी का रिश्ता जोड़ने के लिए पंचायतों को जुटाने में काफी पैसा बर्बाद हो चुका है। इसके बाद मैंने नूंह में चल रहे परिवार परामर्श केंद्र से संपर्क किया। वहां कुछ महिलाओं ने मदद के नाम पर 5-6 हजार रुपए खर्च करा दिए और कोई नजीता नहीं निकला। हर तरफ निराशा मिलने पर मैं पूरी तरह टूट चुकी हूं।”
Show Buttons
Hide Buttons