सुंजवान आर्मी कैंप हमले में शहीद जवानों की संख्‍या 6 हुई, जवानों को दी गई अंतिम विदाई

जम्‍मू एवं कश्‍मीर में सेना के सुंजवान शिविर पर शनिवार को हुए हमले में शहीदों की संख्‍या बढ़कर 6 हो गई है। इस हमले में एक आम नागरिक की भी जान चली गई, जबकि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकवादियों को मार गिराया। जम्‍मू एवं कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह ने सुंजवान शिविर पर हुए हमले में शहीद हुए सेना के जवानों को मंगलवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। महबूबा शहीद सैनिकों के परिजनों से भी मिलीं।

सेना ने मंगलवार को कहा कि सुंजवान हमले में शहीद छठे जवान का शव सोमवार शाम को तलाशी अभियान के दौरान बरामद हुआ। भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने शनिवार तड़के जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंटरी की 36वीं ब्रिगेड के शिविर पर हमला कर दिया था। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।

सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारे गए आतंकवादियों के पास से पुलिस ने एके-56 राइफल, अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर, गोला-बारुद और ग्रेनेड जब्त किए गए। सेना ने सोमवार को बयान जारी कर बताया था कि शहीद सैन्यकर्मियों की पहचान सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद और लांस नायक मोहम्मद इकबाल के रूप में हुई है। हमले में महिलाओं और बच्चों सहित 10 अन्य घायल हुए हैं।

Show Buttons
Hide Buttons