सिखो की शान को ललकारने वाले ASI को किया सस्पेंड

कैथल में सिखों के पहले गुरु नानक देव की तस्वीर के साथ बेअदबी का मामला सामने आया है। आरोप किसी और पर नहीं बल्कि पुलिस एएसआई पर है। दरअसल गुरु नानक देव की एक फोटो को एडिट करके आपत्तिजनक बनाया गया। आरोप है कि एएसआई ने उसे एक ग्रुप पर वायरल कर दिया। इसके बाद सिखों ने एएसआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी। जिसके बाद एसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

एसपी तक मामला पहुंचा तो एएसआई को किया सस्पेंड

यह मामला जैसे ही कैथल की एसपी आस्था मोदी तक पहुंचा तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से आरोपी एएसआई सुरेश कुमार को सस्पेंड कर दिया।  उनका कहना है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

 पढ़िए पूरा मामला

  • सिख समाज से एसपी से मिलने पहुंचे प्रो. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कैथल के ढांड थाना क्षेत्र में आने वाले गांव कौल के एक ग्रुप में पुलिस एएसआई सुरेश कुमार ने गुरु नानक देव की एक आपत्तिजनक फोटो को वायरल कर दिया।
  •  इसकी जानकारी सिख समाज को लगी तो उन्होंने आपत्ति जताई और ग्रुप के एडमिन से बात कर ढांड थाना में एएसआई सुरेश कुमार के खिलाफ शिकायत दिलवा दी।
  •  पुलिस ने एडमिन की शिकायत पर एएसआई सुरेश कुमार के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया।
  •  प्रो. सुरेंद्र सिंह का कहना है कि पुलिस लोगों के हितों की रक्षा के लिए है लेकिन एएसआई द्वारा की गई इस घटना ने उन्हें शर्मिंदा किया है।
  •  उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

 

Show Buttons
Hide Buttons