संसद में अटके बिलों को पास कराने के लिए बीजेपी ने किया व्हिप जारी

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही का छठा दिन भी विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी की भेंट चढ़ गया. इस वजह से संसद में कई महत्वपूर्ण बिल अटके पड़े हैं. सरकार की कोशिश इन्हें जल्द पेश कर मंजूर कराने की है.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि सरकार ने आने वाले दिनों में अपने महत्वपूर्ण वित्तीय कारोबार को आगे बढ़ाने का फैसला किया है जिसमें वित्त विधेयक पारित करना शामिल है. पार्टी ने इसके लिए अपने सांसदों को 13, 14 और 15 मार्च को लोकसभा में उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया है.

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध खत्म नहीं हुआ है. सरकार इस बारे में सभी पार्टियों से बातचीत कर रही है लेकिन उसे सफलता नहीं मिली है. लेकिन हमें कारोबार करना है.’

सोमवार को लगातार 6ठे दिन भी संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. इसकी वजह टीडीपी, वाईएसआर कांग्रेस, टीआरएस, एआईएडीएमके और टीएमसी का सदन में नारेबाजी और हंगामा करना था.

बजट सत्र का दूसरा चरण 5 मार्च को शुरू हुआ था. कांग्रेस जहां पीएनबी घोटाले सहित हाउसिंग बैंक अनियमितताओं पर बहस कराने की मांग पर सरकार पर हल्ला बोल रही है. वहीं आंध्र प्रदेश की राजनीतिक पार्टियां अपने राज्य के लिए सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग उठा रही हैं. टीआरएस सदस्य तेलंगाना में आरक्षण की मांग कर रहे हैं, जबकि अन्नाद्रमुक कावेरी जल विवाद को निपटाने के लिए कावेरी नदी बोर्ड के गठन का दबाव डाल रही है.

Show Buttons
Hide Buttons