संजीता चानू ने बनाया नया रिकॉर्ड-भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज दूसरा दिन है. खेलों के पहले दिन भारत के हिस्से में एक गोल्ड और एक सिल्वर सहित दो मेडल आए थे. दूसरे दिन की शुरुआत भी भारत के लिए अच्छी रही है. वेटलिफ्टिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने अपना जलवा कायम रखते हुए भारत की झोली में एक मेडल और डाल दिया है.

  • संजीता चानू के गोल्ड मेडल जीतने से भारत 2 गोल्ड और 1 सिल्वर के साथ पदक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. इंग्लैंड 6 गोल्ड और ऑस्ट्रेलिया 5 गोल्ड के साथ पहले और दूसरे नंबर पर बने हुए हैं.
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने गोल्ड मेडल जीतने पर चानू को बधाई देते हुए कहा है, ”भारतीय नारी सब पर भारी.
  • संजीता चानू ने स्नैच में कॉंमनवेल्थ गेम्स में नया रिकॉर्ड बनाया है. चानू ने स्नैच के पहले प्रयास में 81, दूसरे प्रयास में 83, तीसरे प्रयास में 84 किलोग्राम वजन उठाया. ये कॉमनवेल्थ गेम्स का इस कैटेगरी में नया रिकॉर्ड है.
  • स्पर्धा का सिल्वर मेडल पापुआ न्यू गिनी की लाउ डिका ताउ को मिला जिनका कुल स्कोर 182 रहा. कनाडा की रचेल लेब्लांग 181 किलोग्राम वजन उठाकर ब्रॉन्ड जीतने में कामयाब रहीं.
  • चानू ने स्नैच में 84 किलोग्राम का भार उठाया जो गेम रिकार्ड रहा. वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 108 किलोग्राम का भार उठाया और कुल 192 के कुल स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम करने में सफल रहीं.
  • भारत की महिला वेटलिफ्टर संजिता चानू ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया है. संजिता ने अपने शानदार खेल के दम पर एक तरफा प्रदर्शन किया और महिलाओं की 53 किलोग्राम कैटेगरी में भारत की झोली में एक और गोल्ड डाला.
Show Buttons
Hide Buttons