व्यक्ति को फ़ास्ट फ़ूड चेन किंग बर्गर खरीदना क्यों पड़ा महंगा ?

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर एक लोकप्रिय अमेरिकी फास्ट फूड चेन बर्गर किंग से बर्गर खरीदना एक व्यक्ति के लिए महंगा पड़ गया. बर्गर में प्लास्टिक का एक टुकड़ा था. इससे उस व्यक्ति के गले में घाव हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने शिफ्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया, जिसे बाद में जमानत मिल गई.

जानकारी के मुताबिक राकेश कुमार नाम के एक शख्स ने राजीव चौक पर स्थित बर्गर किंग आउटलेट से चीज वेज बर्गर खरीदा. इसको खाने के दौरान राकेश कुमार ने महसूस किया कि इसमें कुछ है जो काफी हार्ड है. बर्गर खाने के कुछ देर बाद ही उनके पेट में दर्द हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी शिफ्ट मैनेजर को दी थी. जिसके बाद राकेश कुमार को अस्पताल ले जाया गया.

पुलिस के अनुसार बर्गर में एक प्लास्टिक का टुकड़ा था, जिससे राकेश कुमार की भोजन नली में घाव हो गया. उसे अस्पातल में इलाज के बाद में छुट्टी दे दी गई. इसके बाद पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने बर्गर किंग और उसके शिफ्ट मैनेजर के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया. शिफ्ट मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया था. फूड एंड सप्लाई विभाग को इस तरह के मामलों में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

बताते चलें कि कुछ महीने पहले चिली बर्गर खाने से दिल्ली के एक युवक के पेट का अंदरूनी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. युवक को अस्पताल में दाखिल होना पड़ा. पीड़ित युवक ने एक रेस्त्रां में चिली बर्गर खाने की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. जीतने वाले को एक महीने तक रेस्त्रां में फ्री खाने का मौका मिलने वाला था.

Show Buttons
Hide Buttons