ये 5 आदतों वाले भक्त होते है लक्ष्मी माँ के फेवरेट, क्या आप है इसमें ?

आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताएंगे जो लक्ष्मी माँ की कृपा पाने के लिए आपके अन्दर सदैव होनी चाहिए. जिन भक्तों के अन्दर ये आदतें विद्यमान होती हैं लक्ष्मी माँ उन पर अपनी विशेष कृपा बनाए रखती हैं.

साफ़ सफाई पसंद व्यक्ति

जिन लोगो को घर में साफ़ सफाई रखना पसंद होता हैं उन भक्तों के घर लक्ष्मी माँ का आना जाना लगा रहता हैं. इसके विपरीत जिन घरो में धुल जमी रहती हैं, मकड़ी के जाले लटके रहते हैं वहां लक्ष्मी माँ भूलकर भी आना पसंद नहीं करती हैं.

सुबह शाम दीपक लगाना

जिस घर में सुबह और शाम दोनों समय दीपक जलता हैं और साथ ही भगवान को अगरबत्ती लगती हैं वहां माहोल सकारात्मक हो जाता हैं. लक्ष्मी माँ ऐसे सकारात्मक माहोल में आना पसंद करती हैं.

आलस्य से दूर रहने वाले व्यक्ति

जो लोग बड़े मेहनती किस्म के होते हैं और आलस्य से हमेशा दूर रहते हैं लक्ष्मी माँ उन्हें काफी पसंद करती हैं. आलस्य छोड़ने का दूसरा फायदा यह होता हैं कि आपके सारे काम समय पर पुरे होते हैं और आप जीवन में जल्दी तरक्की करते हैं.

औरतों की इज्जत

ये तो सभी जानते हैं कि घर की बेटी और बहू लक्ष्मी का रूप होती हैं. ऐसे में जिन घरो में बहू बेटी का मान सम्मान होता हैं, उन्हें इज्जत दी जाती हैं वहां लक्ष्मी 24 घंटे वास करना पसंद करती हैं.

बड़ों का मान सम्मान

जिस घर में बड़े बुजुर्गो का मान सम्मान होता हैं वहां का माहोल हमेशा पॉजिटिव एनर्जी से भरा होता हैं. बस यही वजह हैं कि लक्ष्मी माँ ऐसे अच्छे माहोल में आना पसंद करती हैं.

Show Buttons
Hide Buttons