मुंबई कमला मिल कंपाउंड में हुआ हादसा, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

गुरुवार की देर रात मुंबई के कमला मिल्‍‍स कंपाउंड में लगी भीषण आग में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 19 लोग घायल हुए हैं. मृतकों की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. घायलों में कई की हालात गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने इस अग्निकांड में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक के. सांघवी, जी. सांघवी और अभिजीत मंकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हालांकि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

कुछ टीवी चैनलों का ब्रॉडकास्ट बंद

  • आग का असर कई टीवी चैनलों के ट्रांसमिशन पर भी पड़ा। ईटी नाउ, मिरर नाउ, जूम और टीवी9 मराठी का ट्रांसमिशन बंद कर दिया गया। ये सभी टीवी चैनल इसी कंपाउंड से टेलिकास्ट करते हैं। आग की वजह से उनको नुकसान ना हो, इसलिए ब्रॉडकास्ट बंद कर दिया गया।
  • यहां पब और रेस्टोरेंट भी हैं। कई कॉर्पोरेट ऑफिस भी हैं। लोअर परेल इस इलाके में ऑफिस 24 घंटे खुले रहते हैं। इस बीच, मोजो मेस्त्रो रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है

राष्ट्रपति ने जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट करके कहा, “मुंबई की बिल्डिंग में आग लगने की घटना से दुख हुआ। हादसे में मारे गए लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। जो जख्मी हुए हैं, उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे लोगों की तारीफ की जानी चाहिए।

आग पर पाया गया काबू

भारी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. सभी घायलों का इलाज केईएम और सियोन अस्पताल में चल रहा है. घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. हालात का जायजा लेने देर रात बीएमसी (मुंबई महानगरपालिका) कमिश्नर अजोय मेहता भी अस्पताल पहुंचे.

 

Show Buttons
Hide Buttons