बहू ने मानसिक रूप से विक्षिप्त ससुर को बनाया बंधक

क्या सच में अब लोगों के अंदर से मानवता खत्म होती जा रही है. सवाल इसलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से मानवीयता को शर्मसार करने वाली कुछ तस्वीरें आई हैं. भदोही जिले में सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में करीब 80 साल के बुजुर्ग को बांधकर प्रताड़ित किया जा रहा है. हाथ-पैर बांधने वाली महिला को बुजुर्ग की बहू बताया जा रहा है. मामला औराई कोतवाली इलाके के दुनियापुर गांव का है. तस्वीरों के वायरल होने के बाद एसपी ने भी जांच के आदेश दिए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग की बहू से पूछताछ करके पूरे मामले की जांच की.

मानसिक रुप से बीमार है बुजुर्ग

जानकारी के मुताबिक, दुनियापुर निवासी मगन तिवारी (80) मानसिक रूप से बीमार हैं. पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है. ससुर की विक्षिप्तता और तोड़फोड़ से परेशान होकर बहू ने अपने ससुर को रस्सियों से बांधा था.

बाहर रहते हैं बुजुर्ग के बेटे 

जानकारी के मुताबिक, घर में बुजुर्ग की बहू अपने बच्चों के साथ रहती है. परिवार के बाकी लोग और बुजुर्ग के बेटे बाहर रहते हैं. सुसर की मानसिक हालत ठीक नहीं होने की वजह से वो कई बार तोड़फोड़ कर देते हैं. इसी वजह से बहू ने अपने ससुर के हाथ पैर बांध दिए थे.

बहू ने पीटने की बात से किया इंकार

पुलिस ने जब तस्वीरों के बारे में बुजुर्ग की बहू से पूछताछ शुरू की, तो उसने ससुर को बांधने की बात कबूली, लेकिन बुजुर्ग को डंडे से पीटने की बात से इंकार कर दिया.

A Woman tied her Father in law with ropes in badhoi photos viral

मजबूरी में किया ये काम

बहू का कहना है कि उसने ये काम मजबूरी में किया. बुजुर्ग की बहू ने बताया कि घर में वो बच्चों के साथ अकेले रहती है. उसका पति और घर के दूसरे लोग भी बाहर रहते हैं. दिमागी हालत ठीक नहीं होने की वजह से वो कई बार घर से बाहर भी चले जाते हैं और कई बार तो घर में ही तोड़फोड़ करते हैं. इन सब परेशानियों से बचने के लिए उसने बुजुर्ग को बांध दिया था.

पड़ोसी ने वायरल की तस्वीरें

पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग की बहू ने तस्वीरों के वायरल होने के पीछे अपने पड़ोसियों का हाथ बताया. बुजुर्ग के परिजनों का कहना है कि पड़ोसियों की नजर बुजुर्ग की जमीन पर है. बुजुर्ग की बिगड़ी मानसिक हालत का फायदा उठाकर, वो उससे अंगूठा लगवा उसकी जमीन हड़पना चाहते हैं.

Show Buttons
Hide Buttons