बंद नहीं किए स्कूल तो होगी सख्त कार्रवाई

निजी स्कूल संचालक सरकार के आदेशों की अनदेखी करने से बाज नहीं रहे है। ऐसा ही एक मामला बुधवार को हथीन उपमंडल के अंधरोला गांव के निकट चल रहे एक निजी स्कूल में देखने को मिला। स्कूल खुला होने की सूचना पर पहुंचे शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ स्कूल संचालक द्वारा दुर्व्यवहार किया। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मामले की शिकायत पुलिस शिक्षा विभाग के जिला स्तर के अधिकारियों से कर दी है।

प्रदेश सरकार ने प्रदेश में सरकारी गैर-सरकारी स्कूलों को आठ जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए हुए हैं, लेकिन जिले के अनेक निजी स्कूल सरकार के आदेशों को धता बताकर खोले हुए हैं।

ऐसा ही मामला बुधवार को अंधरोला गांव के समीप बने एक गैर-सरकारी स्कूल में देखने को मिला। खंड शिक्षा अधिकारी सगीर अहमद खंड समन्वयक अख्तर हुसैन जब स्कूल में जांच करने के लिए पहुंचे। बताया गया है कि वहां पर स्कूल संचालक से जब स्कूल की मान्यता दिखाने के लिए कहा गया तो वह बिफर गए।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल संचालक से सरकार के आदेशों की बात की तो वह अधिकारियों के साथ उलझ गए। आरोप है कि स्कूल संचालक ने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया तथा देख लेने की धमकी तक दे डाली।

Show Buttons
Hide Buttons