प्रधानमंत्री मोदी ने 6 महीने के अंदर देशभर में किया 50 रैलियां का ऐलान

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां अभी से ही नजर आने लगी हैं। प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के बीच तनातनी इस बात का गवाह है कि अब चुनाव दूर नहीं है और वो उसके लिए कमर कस चुकी हैं। सूत्रों की मानें तो 2019 आम चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल फरवरी तक करीब 50 रैलियां करेंगे। इस दौरान वो करीब 100 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

 इनके जरिए 100 से ज्यादा लोकसभा सीटें कवर करने की योजना है। मोदी के अलावा फरवरी 2019 तक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी 50-50 रैलियां करेंगे।
 प्रत्येक रैली को खासतौर पर डिजाइन किया जा रहा है ताकि इसमें 2-3 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों को शामिल किया जा सके।
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने से पहले ही भाजपा ने 200 रैलियों का आयोजन कर कम से कम 400 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों को कवर कर लिया है।

पंजाब से हुई अभियान की शुरुआत

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मोदी इन सभाओं के अलावा इसी साल राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी रैलियां करेंगे। इस अभियान की शुरुआत पंजाब से हो चुकी है। मोदी ने 11 जुलाई को यहां के मलोट में किसान रैली कर चुनावी बिगुल बजाया। वे इसी महीने उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में किसान रैली करेंगे।
Show Buttons
Hide Buttons