पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : 500 लक्ज़री कारें चुराने वाला इनामी चोर हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. उन्होंने एक लाख के एक इनामी बदमाश को धर दबोचा है. बदमाश ने देश की राजधानी में पिछले पांच सालों में 500 से ज़्यादा लक्जरी कारें चोरी की हैं. 29 साल का सफरुद्दीन और उसके गैंग के साथी प्लेन से दिल्ली आते थे और क्राइम करके लौट जाते थे जिसकी वजह से वो पकड़ में नहीं आ पाते थे.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, चोरी के दौरान शातिर चोर सफरुद्दीन उत्तरी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में कुछ दिन रुकता था। कहीं वह पुलिस की पकड़ में आ जाए, इसलिए फ्लाइट पकड़कर अपने साथियों के साथ वापस हैदराबाद चला जाता था।

इसके कुछ दिन बाद फिर मौका पाकर वापस दिल्ली आता था और फिर लग्जरी कारें चुराता था। सफरुद्दीन अपने सहयोगी मोहम्मद शरीक और अन्य गैंग के साथी के साथ हैदराबाद से दिल्ली हवाई जहाज से ही आता था। इस दौरान चोरों के कपड़े किसी बिजनेसमैन की तरह होते थे।

पुलिस ने जानकारी दी कि जब एक कार को गगन सिनेमा के पास रोका गया तब उसमें सफरुद्दीन मौजूद था, लेकिन रोके जाने के साथ ही वो अपनी कार बेहद तेज़ी से भगाने लगा. 50 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद उसे प्रगति मैदान से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के डिप्टी कमिश्नर राजेश देव ने बताया कि रोज की तरह पुलिस मुस्तैद थी। तीन अगस्त को भी रुटीन चेकिंग के दौरान इंस्पेक्टर नीरज चौधरी और एसआइ कुलदीप ने गगन सिनेमा के पास एक कार को रोका। पुलिस ने पूछताछ के दौरान पाया कि इसका नाम सफरुद्दीन है, लेकिन इस बीच वह भागने लगा। मुस्तैद पुलिस ने तत्काल पीछाकर प्रगति मैदान से गिरफ्तार कर लिया।

Show Buttons
Hide Buttons