पुलवामा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर: कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ चल रही मुठभेड़ में आज एक और आतंकवादी ढेर हो गया.अभियान का आज दूसरा दिन है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह मृत आतंकी का शव भी बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़ पिछले 24 घंटों से जारी है.

मुठभेड़ में सेना के 4 और SOG का एक जवान घायल हुआ है. मुठभेड़ में कई आतंकियों के शामिल होने की खबर है. इसलिए सुरक्षाबलों ने ये ऑपरेशन खत्म नहीं किया है. ऑपरेशन के दौरान इलाके के हर घर की तलाशी ली जा रही है और सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. कल चार मकानों को भी विस्फोटकों से उड़ा दिया है. इस ऑपरेशन में पैरा कमान्डों को भी शामिल किया गया है.

सेना ने घाटी से आतंक का खात्मा करने के लिए ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ तैयार किया है. जिसमें सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की है. इस लिस्ट के आधार पर घाटी से आतंकियों का सफाया किया जा रहा है.

 इस लिस्ट में लश्कर-ए तैयबा , हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकी चिन्हित किए गए हैं. खुफिया एजेंसियों ने मिलकर इन आतंकियों की ये सूची तैयार की है. इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल हैं. इनमें 130 लोकल आतंकी हैं और 128 विदेशी हैं.

शनिवार (1 जुलाई) को अनंतनाग में हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने अति वांछित लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी को ढेर कर दिया, जो पिछले महीने पुलिस अधिकारी फिरोज डार सहित छह पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या में शामिल था. आतंकी कमांडर बशीर लश्करी सहित लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया.

Show Buttons
Hide Buttons