पानी में तैरती मुंबई, अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट ।

मुंबई में बीते पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है। पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात हैं। भारी बारिश के चलते, जल-लॉगिंग और बाधित रेल सेवाओं के कारण मुंबई डिब्बावालों ने भी आज अपनी सेवाओं को निलंबित कर दिया है। डीआरएम, वेस्टर्न रेलवे के मुताबिक भारी बारिश के कारण नालासोपारा में अप और डाउन लाइन पर सेवाएं रोक दी गई हैं। हालांकि, वेस्टर्न सबअर्बन पर लोकल ट्रेनें विरार से चर्चगेट के बीच 10 से 15 मिनट तक की देरी से चल रही हैं।

यात्रियों से भरी ट्रेन फंस गई है. रेलवे के मुताबिक 12928 वडोदरा एक्सप्रेस ट्रैक पानी में डूबने की वजह से नालासोपारा और विरार के बीच फंसी हुई है. हालात को देखते हुए यात्रियों को ट्रेन से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए NDRF और कोस्ट गार्ड ने मदद के लिए रेलवे से संपर्क किया है. अंधरी से ट्रेन में फंसे यात्रियों को नाश्ते का पैकेट भिजवाया गया है.

इन इलाकों में पानी भरा

दादर, ठाणे, माटुंगा, धारावी, कल्याण, सायन, परेल, कुर्ला, विद्याविहार, अंधेरी, मलाड, जोगेश्वरी, नाला सोपारा और वसई की सड़कों पर पानी भर गया। लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई। मौसम विभाग के अनुसार, कोलाबा में सोमवार 17 सेंमी बारिश रिकॉर्ड की गई। दहाणू में 30 सेंमी बारिश हुई। बोरीवली में तीन घरों का बड़ा हिस्सा गिर गया। उधर, शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि मुंबई में सभी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे।

भारी बारिश जारी रहने का अनुमान

मौसम विभाग ने मुंबई में मंगलवार तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है। कोलाबा वेधशाला में बीते 24 घंटे में 170.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। यह इस मौसम में 24 घंटे में दर्ज की गई सर्वाधिक बारिश है। विभाग ने दार्जिलिंग के पर्वतीय क्षेत्र और उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Show Buttons
Hide Buttons