पटना दौरे के दौरान नीतीश कुमार से मिलेंगे अमित शाह – सीट बंटवारे का तय होगा फॉर्मूला

बिहार में एनडीए में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों पर अपने-अपने दावों के बीच गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना पहुंच रहे हैं. वह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय करने कोशिश करेंगे.

बिहार के राजनीतिक गलियारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर भी बात होगी. दोनों सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर सकते हैं. ज्ञात हो कि बीते कई महीनों से इस मुद्दे पर दोनों दलों के नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं.

जदयू का 25 सीटों पर दावा

2019 लोकसभा चुनाव में जदयू ने प्रदेश की 40 लोकसभा सीटों में से 25 पर दावा जताया है. यही नहीं, जदयू ने यह भी कहा है कि बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार है और उनकी अगुआई में ही राज्य में चुनाव लड़ा जाये. इस पर भाजपा के कुछ स्थानीय और अन्य सहयोगी दलों के नेताओं ने सवाल खड़े हैं.

भाजपा के सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार के अलावा अमित शाह एनडीए के अन्य सहयोगियों लोजपा और रालोसपा के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे और इसके जरिये यह संदेश देने की कोशिश भी है कि बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है.

नीतीश के साथ अहम बैठक 

बीजेपी नेताओं के साथ बैठक के बाद अमित शाह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए के दूसरे सहयोगियों से मुलाकात करेंगे। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन में वापस लौटने को लेकर अटकलें भी हैं।

हालांकि नीतीश इससे साफ इनकार कर चुके हैं। हालांकि दिल्ली में जेडी (यू) कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश ने यह जरूर कहा था कि उनकी पार्टी को कोई इग्नोर नहीं कर सकता है और इग्नोर करने वाले खुद ही इग्नोर हो जाएंगे।

Show Buttons
Hide Buttons