नई दिल्ली : स्कूल ने दरिंदगी की सारी हदें की पार , फीस न भरने पर बच्चियों का किया ये हाल

नई दिल्ली . राजधानी के बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल ने फीस जमा नहीं करने के नाम पर 5 से 8 साल की 59 बच्चियों को सोमवार को बेसमेंट में 5 घंटे तक बंद रखा। यह मामला मंगलवार को सामने आया।

अभिभावकों ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे जब वे बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे तो पता चला कि 59 बच्चियां क्लास में नहीं थीं। टीचर्स से पूछने पर पता चला कि फीस नहीं देने की वजह से बच्चियों की अटेंडेंस नहीं लगाई गई है। उन्हें बेसमेंट में रखा गया है। स्कूल की हेड मिस्ट्रेस फराह दीबा खान के कहने पर ऐसा किया गया।

दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा.

पेरेंटस का कहना है कि हमने सितंबर तक की फीस जमा करा दी थी। एक बच्चे के माता-पिता ने मीडिया को चेक भी दिखाया। उधर, स्कूल प्रशासन ने सफाई में कहा कि यह तहखाना (बेसमेंट) नहीं है, बल्कि एक्टिविटी रूम है। वहां हवा और लाइट की व्यवस्था है।

स्कूल के एक वरिष्ठ शिक्षक ने कहा कि नियमों के अनुसार, स्कूल की फीस हर महीने की 30 तारीख तक जमा की जानी चाहिए. यदि फीस जमा नहीं की जाती है तो छात्रों को क्लास में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Show Buttons
Hide Buttons