टीचर की छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने किया सुसाइड

दिल्ली से सटे नोएडा में 9वीं क्लास की एक छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर खुदकुशी कर ली. 15 वर्षीय छात्रा दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 के एलकॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी. परिवार वालों ने स्कूल के प्रिंसिपल और 2 टीचर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. पुलिस को दी शिकायत में छात्रा के पिता ने कहा है कि स्कूल के दो टीचर राजीव सहगल और नीरज आंनद उनकी बेटी को परेशान करते थे और गलत नीयत से हाथ लगाते थे.

आरोपों के मुताबिक, छेड़छाड़ की शिकायत जब उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल से की तो लड़की को और ज्यादा परेशान किया जाने लगा. दोनों ही टीचर ने पेपर में उसे फेल कर दिया. इस सबसे वो बहुत परेशान थी और मंगलवार शाम को उसने घर में आत्महत्या कर ली. नोएडा पुलिस ने तीनों टीचरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

नोएडा के एसपी सीटी ने कहा कि पूरे मामले की जांच जारी है. उन्होंने कहा, ”पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के साथ दो स्कूल टीचर ने छेड़छाड़ की और जानबूझ कर उसे फेल कर दिया. शिकायत के बाद आईपीसी की धार 306, धारा 506 और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच जारी है. हमारे अधिकारी आज स्कूल का दौरा करेंगे.”

एलकॉन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल ने पूरे मामले में सफाई देते हुए कहा, ”यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. स्कूल ने सीबीएसई के प्रमोशन पॉलिसी को माना है. मैं साफ कर देना चाहता हूं कि छात्रा को फेल नहीं किया गया था. उसका फिर से परीक्षा लिया जाता. हम जांच में पूरी तरह सहयोग करेंगे.”

Show Buttons
Hide Buttons