केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने दिया इस्तीफा जानिए इसके पीछे की वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने आज इस्तीफा दे दिया है। जैन ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल दोनों को अपना इस्तीफा भेजा है। जानकारी के अनुसार जैन ने इस्तीफे की वजह निजी कारण बताया है।

बता दे कि आम आदमी पार्टी के विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने सीएम केजरीवाल की मौजूदगी में दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश से मारपीट की गई थी। वीके जैन तब चर्चा में आए थे जब 19 फरवरी को देर रात मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर हुई बैठक में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप में मारपीट हुई। इस मामले में वीके जैन ने सरकार के खिलाफ बयान देते हुए कहा था कि हां उन्होंने देखा कि अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई। इस मामले में केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन मुख्य गवाह हैं। मारपीट मामले में पुलिस वीके जैन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने पिछले महीने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक प्रकाश जारवाल और अमानतुल्लाह खान को जमानत दे दी है। अदालत ने कहा कि जमानत याचिका पर बहस के दौरान विधानसभा के सदस्यों और नौकरशाहों के बीच विश्वास की कमी स्पष्ट रूप से देखी गई। मुख्य सचिव ने 19 फरवरी को यह आरोप लगाया था कि आप विधायक जारवाल और अमानतुल्ला खान ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की उपस्थिति में मुख्यमंत्री आवास पर उन्हें पीटा था, जहां शीर्ष नौकरशाह को आपातकालीन बैठक के लिए तलब किया गया था।

Show Buttons
Hide Buttons