कुलगाम में दो आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के गोपालपुरा गांव में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकी को मार गिराया है। सेना और पुलिस का यह ज्वाइंट ऑपरेशन है। इनमें से एक आतंकी पांच पुलिसवालों की हत्या में शामिल था और दूसरा बैंक वैन पर हमले में भी शामिल था।

वहीं सेना के तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार देर रात की है। पुलिस ने कहा है कि आतंकवादियों के पास से 2 एके-47 राइफलें बरामद की गईं हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी।

गौरतलब है कि यहां आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बाद यहां कासो यानी corden And Search Operation चलाया गया है। सीआरपीएफ़, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से तड़के 4:30 पर ये ऑपरेशन चलाया गया। हाल के दिनों में आतंकी घुसपैठ की बढ़ती वारदातों के बीच सालों बाद कश्मीर में इस तरह का ऑपरेशन चलाया गया। इसके तहत शक के घेरे में आने वाले गांव के हर एक घर की अच्छी तरह छानबीन की जाती है।

मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्ट वांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था। सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है।

Show Buttons
Hide Buttons