काले ब्राह्मण के आपत्तिजनक सवाल पर अब वित्तमंत्री भी आए सामने

हुडा के जूनियर सिविल इंजीनियरिंग पद के लिए 10 अप्रैल को हुई परीक्षा में पूछे गए काले ब्राह्मण के आपत्तिजनक सवाल पर एचएसएससी लगातार घिरती नजर आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय तक पहुंचे इस विवाद के बीच अब हरियाणा के कैबिनेट मंत्री भी आयोग के इस कारनामे पर भड़क उठे हैं।

राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने इस मामले में नाराजगी भरा सख्त लहजे वाला पत्र आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती को लिखा है। इससे पहले शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा इस पूरे घटनाक्रम पर कड़ी नाराजगी जता चुके हैं।

वित्तमंत्री ने कहा है कि इस प्रकार के सवाल सामाजिक समरसता और भाईचारे की भावना के खिलाफ है, इस प्रकार का सवाल पूछा जाना दूषित मानसिकता का प्रतीक है।

विवाद बढ़ा तो आयोग ने मांगी माफी

इस मामले पर विवाद बढ़ा तो हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने बयान जारी कर कहा कि किसी व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो आयोग उसके लिए खेद व्यक्त करते हुए इस प्रश्न को वापस लेने का निर्णय लेता है।

ब्राह्मण समाज कर रहा केस दर्ज करने की मांग

यह प्रश्न पूछे जाने के बाद से ब्राह्मण समाज प्रदर्शन कर रहा है। जगह-जगह विरोध के बाद एचएसएससी चेयरमैन व प्रश्न पत्र तैयार करने वाले व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की जा रही है।

 

Show Buttons
Hide Buttons