‘इंदु सरकार’ की एक्ट्रेस को जान का खतरा

मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ काफी विवादों के बाद हाल ही में रिलीज हुई. ‘इंदु सरकार’ की एक हीरोइन रश्मी झा को अमृता सिंह से डर लग रहा कि कहीं अमृता उन्हे मार न दें.फिल्म की एक्ट्रेस रश्मि झा को इनदिनों अमृता सिंह के सामने जाने से काफी झिझक महसूस हो रही है। वो इतनी घबरायी और डरी हुई हैं कि वो उनके आगे तक जाना नहीं चाहती है।

उनको रोल को लेकर हाल ही में मीडिया ने उनसे बातचीत की. इस दौरान उनसे पूछा गया कि अगर आप अमृता सिंह से इस अंदाज में मिलेंगी तो उनका क्या रिएक्शन रहेगा. इस पर रश्मी ने तुरंत कहा, “आप पागल हैं? वो मुझे जान से मार देंगी.

दरअसल, बात ये है कि फिल्म ‘इंदु सरकार’ में रश्मी ने रुखसाना सुल्ताना का किरदार निभाया था. आपको बता दें कि रुखसाना सुल्ताना अमृता सिंह की मां थी जो संजय गांधी की करीबी थी. संजय गांधी के नसबंदी कार्यक्रम की जिम्मेदारी उठाने वाले 4 लोगों में एक का नाम रुखसाना सुल्ताना था. रुखसाना को संजय गांधी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ज्यादा से ज्यादा तादाद में नसबंदी के लिए राजी करने का काम सौंपा था.

ऐसा नहीं था कि रुखसाना को सामाजिक कार्य का कोई अनुभव था या वे डॉक्टर थीं.  इससे पहले वे दिल्ली में अपना एक बुटीक चलाती थीं. उनकी मां जरीना बीकानेर रियासत के मुख्य न्यायाधीश मियां अहसान उल हक की बेटी और चर्चित अभिनेत्री बेगम पारा की बहन थीं. रुखसाना ने एक सैन्य अधिकारी शिविंदर सिंह से शादी की थी जो दिग्गज पत्रकार और लेखक खुशवंत सिंह के भतीजे थे.

 

Show Buttons
Hide Buttons