आतंकवाद के खिलाफ मिली बड़ी सफलता

नई दिल्ली: आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बुधवार को बहुत बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सैयद मोहम्मद जिशान अली का लिंक ग्लोबल आतंकी संगठन से है.

सैयद मोहम्मद जिशान अली दिल्ली पुलिस की मोस्ट वांडेट लिस्ट में जून 2016 से था. जिशान जमशेदपुर का रहने वाला है. द हिंदू के अनुसार उसने 207 ग्लास्गो इंटरनेशनल एयरपोर्ट हमले का मास्टरमाइंड कफील अहमद की बहन से शादी की थी. जिशान का भाई सैयद मोहम्मद अर्शियान भी ग्लोबल आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है.

इस संदिग्ध आतंकी की तलाश पश्चिम बंगाल पुलिस को भी थी. फिलहाल उसे पश्चिम बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है.  हाल के दिनों में अलकायदा और आईएसआईएस समेत कई आतंकी संगठनों पर सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी कार्रवाई की है. इससे पहले यूपी से आईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया था. संदिग्ध आतंकी अंसार बांग्ला गुट से जुड़ा आतंकी है.

बंगाल पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया है. उसके खिलाफ फेक करंसी रैकेट का मामला दर्ज किया गया है. पिछले हफ्ते यूपी एटीएस ने भी इस गुट से जुड़े एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था.

Show Buttons
Hide Buttons