आखिर क्यों रात-रात भर जागकर पहरा दे रहे हैं लोग?

नई दिल्ली:  देश के तीन राज्यों में चोटी काटने की चर्चाओं से दहशत फैली है. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में कुछ महिलाओं ने दावा किया है कि एक साए ने अचानक उनके बाल काट दिए।चोटी और बाल काटे जाने के दिल्ली में तीन, हरियाणा में 17 और मथुरा में 6 मामले सामने आने का दावा किया गया है।

महिलाओं में डर ऐसा है कि वो रात को सिर पर कपड़ा बांधकर सो रही हैं. हालांकि पुलिस लोगों को न डरने की अपील कर रही है. पुलिस के मुताबिक बाल काटने के दावों में अलग-अलग बयान आ रहे हैं, जिससे सवाल उठते हैं.

हरियाणा बॉर्डर के पास दिल्ली के कांगनहेड़ी गांव में घरों के बाहर नींबू और नीम की पत्तियां लटकाईं गई हैं। गांव के लोगों ने बताया कि जब से यहां पर चोटी काटे जाने की घटना हुई है तब से महिलाओं में दहशत है। लोग दस बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलते। यहां पुलिस नहीं आ रही है इसलिए खुद ही पहरा देना पड़ रहा है।

गुरुग्राम पहरा दे रहे हैं लोग

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हाथ में डंडा लेकर पुरुषों के साथ महिलाएं भी पहरा दे रही हैं। यहां बाल काटने की घटना से ऐसी दहशत की लोग रात-रात भर जागकर पहरा दे रहे हैं। गुरुग्राम की देवीलाल कॉलोनी के लोगों के मुताबिक पिछले दो दिनों में चोटी काटने की पांच घटनाएं हो चुकी हैं। इन दावों की वजह से यहां की महिलाओं में खौफ है और इस डर में इलाके लोग देर-देर रात तक पहरा दे रहे हैं।

 

 

Show Buttons
Hide Buttons