अवैध माइनिंग की वजह से बने गड्ढों ने ली बच्चों की जान

होशियारपुर : शहर के साथ लगते भंगी चो में अवैध माइनिंग की वजह से बने गड्ढों में भरे पानी में डूबने से दो सगे भाईयों समेत 3 बच्चों की मौत हो गई। हादसा 8 अगस्त को हुआ। पिछले 4-5 दिन से भारी बारिश के कारण भंगी चो में लगातार पानी रहा है। इसकी वजह से चो के सभी गड्ढे पानी से भरे हुए हैं।

इन गड्ढों में 6 स्थानीय बच्चे नहाने गए थे। इसमें विकास (10), बब्बी (6) सगे भाई हैं और तीसरा बच्चा दिलखुश है, जिसकी उम्र 10 साल के करीब है। विकास और दिलखुश की लाश मिल गई है, जबकि बब्बी की लाश नहीं मिली है।

illegal माइनिंग ने ली दो भाइयों की जान, ऐसे बाहर निकाली लाशें

घटना स्थल पर पहुंचे डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल ने लोगों से अपील की कि वह बरसात के मौसम को देखते हुए चो से बच्चों को दूर रखें। उन्होंने कहा के तेज बारिश के कारण जिले के सभी चो पानी से भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत की घटना बहुत दर्दनाक है। इस मौके विधायक शाम सुंदर अरोड़ा, मेयर शिव सूद, एसडीएम जतिंदर जोरवर समेत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए थे।

  • जानकारी के मुताबिक, सभी बच्चे सुखियाबाद मोहल्ले के हैं। करीब 2 घंटे बहते पानी में मस्ती के बाद यह बच्चे गहरे खड्डों की ओर बहते चले गए।
  • इनकी गहराई 6 से 10 फीट थी। छह में से तीन बच्चे जिनको तैरना नहीं आता था वो डूब गए।
  • जो 2 सगे भाई नहाते समय डूबे हैं उनका एक ओर भाई बिशननाथ भी नहा रहा था, उसके समेत गुरमीत दीप बच निकले।
  • इन्होंने भाग कर सड़क से गुजर रहे महंत मोहन दास को सारी बात बताई, तो उन्होंने 100 नंबर और डीएसपी सुखविंदर सिंह को फोन किया।
Show Buttons
Hide Buttons