अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो कीजिये इन 5 धांसू ट्रिक्स का इस्तेमाल

आजकल स्मार्टफोन महंगा फोन हो या फिर सस्ता, अपने हर अवतार में बेहद काम की चीज है। कॉलिंग के अलावा भी विभिन्न ऐप्स के प्रयोग से एक फोन इंसान का चलता फिरता पर्सनल असिस्टेंट हो चुका है। लेकिन कई बार यह  हैंग होने लगता है ऐसे में क्या करें कि जिन्दगी आसान बन जाए।

ये है Tricks जिनसे स्मार्टफोन यूज में मिलेगी मदद 

  • मोबाइल डाटा

आजकल मोबाइल डाटा भले ही सस्ता हो चुका है। लेकिन फिर भी इसे सेव करके जरूरत के समय के लिए रख सकते हैं। इसके लिए करना कुछ नहीं है बस सेटिंग्स में जाएं और यहां से डेट यूसेज का विक्लप चुनें और उसके बाद सेट मोबाइल डाटा में जाकर अपनी बिलिंग साइकल का दिन फीड करें। अगर आपका बिल महीने की 15 तारीख को आता है तो इस तारीख को सेट करें। इसके बाद यहीं अपने प्लान के मुताबिक डाटा लिमिट भी फीड कर दें। यानी कि आपके प्लान में 1 जीबी का 3G डाटा मिलता है तो आप उसमें 1जीबी फीड कर दें।

  •  फोन क्लीन रखें

मोबाइल डाटा को सेव करने के आलावा आप को अपने फोन को क्लीन रखने की भी जरूरत है। इससे स्पीड अच्छी रहेगी. ऐप का कैश डाटा क्लियर करते रहिए। प्रत्येक ऐप के लिए क्लियर कैश नामक एक ऑप्शन होता है। इसके अलावा आपको क्लीनिंग के लिए प्ले स्टोर पर कई ऐप भी मिल जाएंगे।

  • फ़ोन में फोटो

 फोन में हजार तक फोटो व कई सारे वीडियो स्टोर करने से बेहतर है कि अपनी यादों को किसी लैपटॉप, डेस्कटॉप या फिर पेन ड्राइव जैसे स्टोरेज में सेव करके रख लें। ऐसे में यदि आपके फोन पर वायरस अटैक हुआ तो ये यादें तो कम से कम सलामत रहेंगी।

  • फीचर फोन्स

अगर आप फीचर फोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप मोबाइल फोन्स में से कोई चुन सकते हैं। फीचर फोन्स की सबसे अच्छी बात यह होती है कि इसका बैटरी बैकअप स्मार्टफोन के मुकाबले बेहद अच्छा होता है।

Show Buttons
Hide Buttons